[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

8 शिविरों में 12 सौ लोगों का कोविड बैक्सीनेशन हुआ।

 

कालपी जालौन सोमवार को यमुना नदी के किनारे दुर्गम गांव शेखपुर गुढ़ा तथा कालपी नगर के अलग-अलग स्थानों में कोविड 19 टीकाकरण के लिए आठ शिविरों का आयोजन किया गया। इस मौके पर शिविरों में चिकित्सीय कर्मचारियों के द्वारा 12 सौ से अधिक लोगों को कोविड की वैक्सीन दी गई।
पूर्व सांसद फूलन देवी के पैतृक गांव शेखपुर गुढ़ा में प्रधान रामबाबू निषाद के द्वारा आयोजित शिविर में डाक्टर नीरेंद्र सिंह तथा एएनएम स्वास्थ्य कर्मी प्रमोद कुमारी ने सैकड़ा भर से अधिक लोगों का टीकाकरण किया।
कस्बा कालपी के भटृटीपुरा, राम चबूतरा, नगर पालिका कंपाउंड तथा कागजीपुरा, मुहल्लों के सार्वजनिक स्थानों में कोविड-19 के टीकाकरण के लिए शिविरों का आयोजन किया गया। जिसमें स्वास्थ्य टीम के द्वारा नागरिकों का वैक्सीनेशन किया गया। इसी प्रकार सीएचसी कालपी के परिसर में दो अलग-अलग टीमों के द्वारा कोविड टीकाकरण किया गया‌। एक टीम में प्रियंका राठौर, रचना निरंजन, शामिल रही। जब कि दूसरे शिविर में ममता, प्रियंका उपासना सिंह चंदेल,आफरीन आदि कर्मचारियों के द्वारा टीकाकरण किया गया।
नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उदनपुरा में चिकित्सा अधिकारी डॉ गोपाल जी द्विवेदी तथा फार्मेसिस्ट राकेश बघेल के द्वारा कोविड-19 की वेक्सीनेशन नागरिकों को दी गई। कोविड-19 के पटल पर प्रभारी पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि शिविरों में ऑफलाइन व्यवस्था के तहत चिकित्सीय टीमों के द्वारा कोविड-19 का टीकाकरण अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि सभी टीमों को दो – दो सौ की संख्या में वैक्सीन देकर रवाना किया गया था। चिकित्सा अधीक्षक डॉ सुंदर सिंह तथा चिकित्साधिकारी डॉक्टर शेख शहरयार ने टीमों के द्वारा किए जा रहे टीकाकरण के कार्यों का जायजा लिया एवं कोविड टीकाकरण के लिए नागरिकों को जागरूक किया गया।

Related posts

आबकारी निरीक्षक ने चलाया चेकिंग अभियान।

aajtakmedia

झांसी – सदर बाजार में हुआ हनी ब्यूटी पार्लर एवं एकेडमी का भव्य शुभारंभ।

aajtakmedia

बबीना में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनायी गई भगवान परशुराम जयंती।

aajtakmedia

Leave a Comment

error: Content is protected !!