[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

बड़ी परियोजनाओं के कार्यों मे आई तेज़ी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की उम्मीद।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

कालपी (जालौन) सरकारी महकमों के अफसरों के द्वारा कालपी इलाके की दो बड़ी परियोजनाओं का काम तेज़ी से चलाया जा रहा है ताकि जल्द ही कार्य पूरा हो सके। समझा जा रहा है कि परियोजनाओं का लोकार्पण के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगामी दिनों मे कालपी मे कार्यक्रम तय हो सकता है।

मालूम हो कि कालपी बाईपास फोरलेन परियोजना बीते डेढ़ दशक से लंबित थी। प्रदेश सरकार की पहल तथा जिलाधिकारी डॉ मन्नान अख्तर के प्रयासों से कालपी मे सडक की जद मे आने वाले पांच धर्मस्थलो को दूसरी जगह पुनर्स्थापित कराया गया था। एवं दो वर्षो के भीतर फोरलेन बाईपास ओवरब्रिज बन गया तथा दीपावली 2020 से गाड़ियां चलना शुरू हो गयी। चूकि सरकारी स्तर पर यह महत्वपूर्ण परियोजना थी। इस वजह से भविष्य मे मुख्यमंत्री के द्वारा इस ओवरब्रिज परियोजना का उदघाटन कर सकते है। इसी को मद्देनज़र रखकर कार्यदायी संस्था ओवरब्रिज के दोनों तरफ की सर्विस लेन की सडक को तेज़ी से बनाने मे जुटे है। कार्यदायी संस्था ओ. वी. आई. एल. कंपनी के प्रवन्धक केवल इतना कहते है कि दो सप्ताह के अंदर कार्य निपटा दिया जायेंगा।

इसी प्रकार कालपी मगरोल रोड मे जोंधर नाले मे दो वर्षो से चल रहा सेड निर्माण का कार्य गतिशीलता से उ. प्र. राज्य सेतु निगम ने फिर से तेज़ी शुरू कर दिया है। एस. डी. एम. जयेन्द्र कुमार भी निरीक्षक कर चुके है। पुल बन जाने से दर्ज़न भर से अधिक गांवो के वाशिदों को सीधी सेवा मिलने लगेगी। ज्ञात हो कि यमुना नदी मे बाढ़ आने से सडक के डूबने से आवागमन बंद हो जाता था।

Related posts

हत्या की घटना का पुलिस अधीक्षक के कुशल कार्यशैली से हुआ 24 घंटे के अंदर अनावरण।

aajtakmedia

पानी भरने को लेकर दो पक्षों में मारपीट

अनिल नीखरा

महिला ने लगाया सचिव व सेक्टर प्रभारी पर आवास में सुविधा शुल्क मांगने का आरोप, न देने पर सूची से नाम काटा।

aajtakmedia

Leave a Comment