[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

नगर की जगह जगह टूटी सड़को से चलना हुआ दूभर, पालिका ने चार साल से नहीं कराया कोई कार्य।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

कालपी (जालौन) नगर पालिका प्रशासन की उपेक्षाओ के चलते चार वर्षो से विकास कार्य प्रभावित हो रहे है। नई सड़के बनना तो दूर बनी हुई सड़के टूटे होने की समस्या कई मुहल्लों मे बनी हुई है।

नगर के कागजीपुरा के वाशिदों जावेद, अनवार आदि ने बताया कि हिंदी भवन वाले रोड से हाथ कागज़ उत्पादन केंद्र होते हुये जो सडक निकली है उसमे जगह – जगह गड्डे हो गये है। जिसमे वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है इसी प्रकार पुरानी कोतवाली से स्टेशन की ओर जाने वाली सडक भी कई स्थानों से टूट गयी है। उल्लेखनीय हो कि बड़े बड़े अफसर अपने – अपने ऑफिसो तथा आवासों मे जाने के लिये इसी टूटी सडक से गुजर जाते है लेकिन सडक निर्माण के लिये कोई सुध नहीं लेते है। मोहल्ला राजेपुरा मे बिजली घर से खानका शरीफ तक की रास्ते की डामरीकरण की सडक ही ध्वस्त हो गयी है। इतना ही नहीं हरीगंज पालिका अध्यक्ष चौराहे से जुलेहठी की ओर जाने वाली सडक जगह – जगह टूट कर क्षतिग्रस्त हो गयी है अब प्रश्न चिन्ह उठता है कि बीते 4 वर्षो के दौरान शासन से करोडो रुपियों का बजट पालिका को आवंटित हुआ है। लेकिन विकास नाम की चीज ही नहीं दिखाई दी। आखिर बजट का पैसा कहा चला गया यह बात नगरवासियो के बीच बराबर चर्चा मे बना हुआ है। नई सड़को का निर्माण तो दूर बनी बनाई सड़के ही धराशायी हो गयी है।

 

सी. सी. के ऊपर डाली गयी डामर की सडक बनी मुसीबत

बीते 5 वर्ष पहले कालपी नगर के सी. सी. सडक के ऊपर डामर की पर्त डालकर जिन – जिन स्थानों मे कार्य हुआ था। उन स्थानों के हालत बहुत ख़राब है। सी. सी. सडक के ऊपर डाली गयी डामर की परत टूटकर निकल गयी है आखिर ज़िम्मेदारो ने कौनसी तकनीक से सी. सी. सडक के ऊपर डामरीकरण कैसे कर दिया फलस्वरूप सड़के जल्दी से क्षतिग्रस्त हो गयी है।

Related posts

नगर में दवा एवं हाईपोक्लोराइड का छिड़काव जोरों पर।

aajtakmedia

प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को गुणवत्तायुक्त बीज, खाद, कृषि रक्षा रसायन उपलब्ध कराने से फसलोत्पादन में हुई बढ़ोत्तरी।

aajtakmedia

सट्टे की पर्ची और 1200 रुपये के साथ पुलिस ने पकड़ा एक सटोरी।

aajtakmedia

Leave a Comment