[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

125 अपात्रो ने राशन कार्डो को निरस्त करने की इच्छा जताई

 

कालपी जालौन पूर्ति निरीक्षक अजीत कुमार सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के अभियान के तहत कालपी तहसील क्षेत्र के पात्र गृहस्थी एवं अंतोदय योजना के 125 अपात्रो के द्वारा अपने अपने राशन कार्डो को निरस्त करने की इच्छा जताई है। उन्होंने बताया कि 20 भी के बाद सरकारी अधिकारियों की टीम के द्वारा घर पर में

सत्यापन किया जायेगा। जांच में जो भी अपात्र राशन कार्ड धारक पाये जायेंगे। उनके राशन कार्ड को निरस्त करते हुये आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

पूर्ति निरीक्षक ने बताया कि अंतोदय तथा पात्र गृहस्थी योजना के राशन कार्ड जो लोग लिए हुए हैं।अगर वह पात्रता की श्रेणी में नहीं आते हैं। तो ऐसे लोग अपना राशन कार्ड खुद ही निरस्त करा ले। वरना विभाग के द्वारा अपात्र अंतोदय राशन कार्ड को निरस्त करने की कार्यवाही की जाएगी। तथा अपात्र लोगों से लिए गए गेंहू चावल की रकम को वसूल किया जायेगा। पूर्ति निरीक्षक ने कहा कि अब प्राथमिकता से दिव्यांग,एकल महिला, दिव्यांग दंपत्ति को अंतोदय राशन कार्ड जारी करते हुए शत प्रतिशत आयुष्मान योजना में शामिल कर लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि यदि कार्ड धारक उक्त योजना का पात्र नहीं है तो वह अपना कार्ड खुद निरस्त कराले। जांच के दौरान अगर कार्ड धारक अपात्र पाया जाता है तो उसका राशनकार्ड निरस्त करते हुये शासनादेश में प्रावधानित व्यवस्था के तहत खाधान्न का आंकलन करके नियमानुसार वसूली की जायेगी।20 भी के बाद सेकेट्री, लेखपाल तथा राजस्व कर्मचारियों की टीम घर घर जाकर कार्डधारकों का सत्यापन करने में जुटेगी।

फ़ोटो- पूर्ति निरीक्षक अजीत कुमार सिंह

Related posts

छात्र-छात्राओं को वोट बनवाने के लिए जागरूक किया गया।

aajtakmedia

नदीगांव नगर पंचायत में लोगों ने मुख्य मंत्री जी का लाईव प्रसारण व उनकी योजनाओं के बारे में सुना।

aajtakmedia

अलग-अलग स्थानों में उत्पात मचाते चार लोग गिरफ्तार।

aajtakmedia

Leave a Comment

error: Content is protected !!